विराट को कप्तानी पद से हटाने को लेकर BCCI की तरफ से आया बड़ा अपडेट

विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. विराट दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में भी शुमार किए जाते हैं. हालांकि अभी तक विराट अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को आईसीसी का कोई बड़ा खिताब जिताने में कामयाब नहीं हुए हैं. इस वजह से अक्सर उनकी कप्तानी को लेकर सवाल भी उठते रहते हैं.

आईसीसी टूर्नामेंट्स के नॉकआउट मुकाबलों में तो विराट का प्रदर्शन बेहद खराब रहता है, जिस वजह से अक्सर उन्हें भारतीय टीम के कप्तान पद से हटाने की मांग भी उठी रहती है. काफी समय से विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को भारत की वनडे और टी-20 टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग उठ रही है.

सोमवार के दिन मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली भारत की वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे और यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंप दी जाएगी. चारों तरफ इस खबर पर चर्चा होने लगी. रोहित शर्मा के फैंस भी इस खबर से खुश हो गए. लेकिन बाद में बीसीसीआई ने इन सब खबरों को खारिज कर दिया.

बीसीसीआई ने कहा कि हमने विराट से ऐसी कोई भी बात नहीं की है. ना ही उनको कप्तानी से हटाने का कोई विचार है. यह सारी खबरें केवल मीडिया में चल रही हैं और यह सब बकवास है. ऐसी कोई भी मीटिंग नहीं हुई है. बता दें कि विराट कोहली अपनी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी एक बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता पाए हैं. जबकि रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *