श्रीदेवी की वजह से इस बॉलीवुड एक्टर की माँ की जिंदगी हुई थी बर्बाद, चली गई थी सदमे में

फिल्म डायरेक्टर और प्रोडयूसर बोनी कपूर 66 साल के हो गए हैं। 11 नवंबर 1955 को मेरठ में जन्में बोनी कपूर ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी। वे अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे। उन्होंने श्रीदेवी से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी और अर्जुन कपूर की मां मोना शौरी को छोड़ दिया था। पति से मिली बेवफाई मोना बर्दाश्त नहीं कर पाई थी। उन्होंने अकेले ही बच्चों की परवरिश की और आखिरकार कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई

बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना एक सफल बिजनेस वुमन और प्रोड्यूसर भी थी। 1983 में मोना ने बोनी कपूर से शादी की थी। 1985 में अर्जुन कपूर का जन्म हुआ और 1987 में उनकी बहन अंशुला का। 1996 को जब बोनी कपूर और श्रीदेवी ने शादी कर ली तब जाकर मोना को अहसास हुआ था कि उनका घर टूट चुका है।

श्रीदेवी और बोनी कपूर की शादी से दुखी मोना ने एक बार 2007 के एक इंटरव्यू में कहा था- बोनी के साथ मेरी अरेंज मैरिज हुई थी। बोनी मुझसे 10 साल बड़े थे। जब मैंने उनसे शादी की, तब मेरी उम्र 19 साल थी। हमारी शादी 13 साल पुरानी थी। जब मुझे पता चला कि मेरे पति किसी और से प्यार करते हैं तो मुझे गहरा धक्का लगा था।

मोना ने कहा था- बोनी को अब मेरी नहीं किसी और की जरूरत है। दूसरा मौका देने के लिए रिश्ते में कुछ भी नहीं बचा था क्योंकि उनका रिश्ता कायम हो चुका है। दोनों की शादी का मेरे बच्चों पर भी बुरा असर पड़ा। स्कूल में मेरे बच्चों को बुरे तानों का सामना करना पड़ता था लेकिन वे स्ट्रॉन्ग बने और उन्होंने चीजों को समझा।

बता दें कि बोनी कपूर पहले श्रीदेवी से एकतरफा मोहब्बत करते थे लेकिन श्रीदेवी उन पर ध्यान ही नहीं देती थीं। उस वक्त बोनी फिल्म मिस्टर इंडिया बना रहे थे। इस फिल्म में वो श्रीदेवी को लेना चाहते थे लेकिन उन तक पहुंचने का उन्हें कोई रास्ता नहीं मिल रहा था।

इसके बाद बोनी कपूर ने श्रीदेवी की मां से कॉन्टैक्ट किया। श्रीदेवी की मां ने फिल्म के लिए ज्यादा पैसों की डिमांड कर दी। बोनी फीस के लिए मान गए और इस तरह फिल्म में श्रीदेवी की एंट्री हो गई।

बोनी ने पुराने दिनों का याद करते हुए कुछ महीने पहले दिए एक इंटरव्यू में कहा था- वो मेरे लिए एक लीजेंड रही है। वो इस दुनिया में नहीं है फिर भी ऐसे लगता है कि वो मेरे आसपास है। उन्होंने बताया था- मैंने श्रीदेवी को 70 के दशक में एक तमिल फिल्म में देखा था। उन्हें देखते ही मैंने अपने आपसे कहा था कि यही है वो जिसे मैं अपनी लाइफ और फिल्मों में चाहता हूं।

बोनी कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 1980 में फिल्म हम पांच से की थी। इसके बाद उन्होंनो वो 7 दिन, मि. इंडिया, रूप की रानी चोरों का राजा, प्रेम, लोफर, जुदाई, सिर्फ तुम, पुकार, शक्ति, खुशी, नो एंट्री, वॉन्डेट, तेवर, मॉम, रन जैसी कई फिल्में बनााई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *