सरकारी नौकरी ठुकराकर बॉलीवुड में आए ये अभिनेता, हासिल की घर-घर में लोकप्रियता

मध्यम वर्गीय परिवारों से ताल्लुक रखने वाले युवाओं का सरकारी नौकरी करने का सपना होता है. फिल्मी दुनिया के कई ऐसे सितारे हैं, जो पहले सरकारी नौकरी करते थे. लेकिन सरकारी नौकरी छोड़कर ये एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए आ गए. आज हम आपको ऐसे ही कुछ अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं.

देव आनंद


देव आनंद ने 90 के दशक में कई शानदार फिल्में दीं. वह बहुत ही ज्यादा हैंडसम दिखते थे, जिनकी लड़कियां दीवानी हुआ करती थीं. बता दें कि फिल्मी दुनिया में आने से पहले वह मुंबई के सेंसर बोर्ड में क्लर्क के रूप में ₹165 प्रति महीने की सैलरी पर काम करते थे.

राजकुमार


राजकुमार को आपने कई शानदार फिल्मों में देखा होगा. उनकी एक्टिंग बहुत ही दमदार थी. लेकिन आपको यह शायद नहीं पता होगा कि वह फिल्मी दुनिया में आने से पहले मुंबई में सब इंस्पेक्टर की नौकरी करते थे. एक्टिंग में नाम बनाने के लिए उन्होंने सरकारी नौकरी छोड़ दी.

शिवाजी साटम


शिवाजी साटम कई फिल्मों में नजर आए. लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता सीआईडी में एसीपी प्रद्युमन के किरदार से मिली. शिवाजी साटम ने बैंक में कैशियर की नौकरी छोड़कर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था.

अमरीश पुरी


अमरीश पुरी इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन उनकी फिल्में लोगों को आज बहुत पसंद आती हैं. अमरीश पुरी ने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. बता दें कि एक्टिंग में करियर बनाने से पहले वह बीमा निगम में क्लर्क की नौकरी करते थे.

जॉनी लीवर


जॉनी लीवर एक समय ₹26 महीने की तनख्वाह पर मुंबई में बस कंडक्टर के रूप में नौकरी करते थे. लेकिन बाद में यह नौकरी छोड़कर वह एक्टिव इंडस्ट्री में आए और अपनी कॉमेडी से लोगों का मनोरंजन किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *