सलमान खान की सात बार बचा चुकी है जान उनकी यह जादुई चीज, क्या है वह आप भी जाने

बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान आज भी अपने एटीट्यूड के लिए जाने जाते हैं. उनकी फैन फॉलोइंग में लगातार इजाफा हो रहा है. लेकिन सलमान खान के इस चार्म के पीछे एक गहरा राज है. एक्टर के पास एक जादुई चीज मौजूद है, जिसकी वजह से वो बार-बार मुसीबत में आने से बच जाते हैं और इस बात का खुलासा खुद सलमान ने किया था.

सलमान की लकी चीज
बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार है, जिनको हर उम्र के लोग बहुत प्यार करते हैं. हम बात कर रहे हैं एक्टर सलमान खान की, जिन्हें सभी लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. जैसा कि आप सब जानते हैं कि एक्टर सलमान खान के दाहिने हाथ में हमेशा एक नीले कलर का ब्रेसलेट होता है. उनका ये ब्रेसलेट उनके लिए बहुत ज्यादा लकी है. आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्टर का ये ब्रेसलेट उन्हें आने वाली मुसीबतों से भी बचाता है.

इंटरव्यू में हुआ खुलासा
इस बात का खुलासा खुद भाईजान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. जिस दौरान उनसे पूछा गया कि आखिर वो हमेशा इस ब्रेसलेट को क्यों पहने रखते हैं. जिस पर सलमान ने जवाब देते हुए कहा कि ऐसा ब्रेसलेट उनके पिता सलीम खान के पास भी था. तब वो उनके उस ब्रेसलेट से खेला करते थे. जब वो बड़े हुए तब उनके पिता ने उन्हें भी अपने जैसा ही एक ब्रेसलेट गिफ्ट किया. ये ब्रेसलेट फिरोज नामक पत्थर का है, जो उनके लिए काफी लकी है.

ब्रेसलेट बचाता है जान
गौरतलब है कि एक्टर सलमान खान के जन्मदिन से पहले वो एक बड़े हादसे का शिकार होने से बच गए थे. दरअसल, एक्टर को उनके फार्महाउस पर उनके जन्मदिन के पहले एक सांप ने तीन बार कांटा. हालांकि, सांप जहरीला नहीं था, जिसके चलते सलमान बच गए. ऐसे ही कई हादसे एक्टर सलमान खान के साथ पहले भी हो चुके हैं. सलमान ने आगे बताते हुए कहा कि जब उन पर कोई भी मुसीबत आती है तो ये ब्रेसलेट पर क्रैक आ जाता है. सलमान खान के साथ ऐसा 7 बार हो चुका है, जब उनकी जान जाते-जाते बची है. सलमान ने आगे बताया कि उनपर आने वाले हर खतरे को उनका ये ब्रेसलेट अपने ऊपर ले लेता है.

क्या करता है पत्थर
अगर बात करें एक्टर सलमान खान के इस लकी ब्रेसलेट फिरोज की तो इसको सहानुभूति का हीलिंग रत्न कहा जाता है. वहीं यह पहनने वाले की संवेदनशीलता और सोचने की शक्ति में सुधार भी करता है. फिरोज नामक ये स्टोन दुर्भाग्य को समाप्त करता है और स्वास्थ्य, धन, ज्ञान, प्रसिद्धि और शक्ति को प्रमाणित भी करता है. यह फिरोजा रत्न धारण करने वाले व्यक्ति की रचनात्मकता सुधार करता है. सुपर स्टार सलमान खान के अंदर ये सभी गुण पाए जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *