सांप और बिच्छू मिलाकर बनाई जाती है ये स्पेशल डिश, बड़े चाव से खाते हैं यहां के लोग

आपने बहुत सारी अजीबोगरीब और विचित्र डिश के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खौफनाक डिश के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके बारे में जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. गर्मियां आते हीं इस डिश की चीन में डिमांड बढ़ जाती है. जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे कि इस डिश को बनाने में जहरीले सांप और बिच्छू का इस्तेमाल किया जाता है.

सांप और बिच्छू मिलाकर बनता है सूप
वेबसाइट के अनुसार, चीन के गुआंगडॉन्ग प्रांत में यह डरावनी डिश बनाई और बेची जाती है. इस डिश में दो सबसे जहरीले जीवों सांप और बिच्छू को डाला जाता है. दक्षिणी चीन में सांप और बिच्छू मिलाकर बनाया जाने वाला यह सूप मिलता है. इसमें सुअर का मांस भी मिलाया जाता है. इसके अलावा इसमें खास तरह के मसाले डाले जाते हैं.

चीन के लोग मानते हैं कि इस खास सूप को पीने से शरीर डिटॉक्स होता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह सूप यहां के कुजीन और कल्चर का हिस्सा है, लेकिन यह यहां के हर रेस्टोरेंट में नहीं मिलता है. ये डिश कुछ स्पेशल जगहों पर मिलता है, जिसे बेहद अनुभवी कुक बनाते हैं. ये कुक जानते हैं कि बनाने से पहले बिच्छू के अंदर से कैसे जहर निकाला जाता है.

इस तरह बनाई जाती है डिश
इस डिश को बनाने से पहले सांप और बिच्छू का जहर निकाला जाता है. इसके लिए सांप और बिच्छू को तकरीबन 3 घंटे स्ट्यू किया जाता है. इसके बाद सुअर का मांस और सांप को अदरक, लहसुन और स्पेशल मसालों के साथ बर्तन में डाला जाता है. इसमें कुछ सब्जियां भी डाली जाती हैं. इसके बाद इसमें बिच्छू का जूस मिलाया जाता है. चीन के लोगों को इसका स्वाद बहुत ही लाजवाब लगता है. कुछ लोग इस बिच्छू को खाते भी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *