सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की वजह आई सामने, जिम करने का जुनून पड़ गया भारी

सिद्धार्थ शुक्ला के अचानक से इस दुनिया से चले जाने से हर कोई हैरान रह गया. बिग बॉस 13 के विजेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु केवल 40 साल की उम्र में ही हो गई. सिद्धार्थ की मृत्यु हार्ट अटैक की वजह से हुई. सिद्धार्थ शुक्ला को हार्ट अटैक पड़ने के लिए कई कारण बताए जा रहे हैं. लेकिन अब उनके फैमिली डॉक्टर ने असली वजह बताई है.

सिद्धार्थ के फैमिली डॉक्टर ने बताया कि कुछ समय पहले ही उन्होंने सिद्धार्थ को ज्यादा जिम ना करने की सलाह दी थी. लेकिन उन्होंने यह बात नजरअंदाज कर दी. सिद्धार्थ शुक्ला अपनी फिटनेस का बहुत ध्यान रखते थे और दूसरे लोगों के लिए भी आइडल थे. वह दिन में दो से 3 घंटे जिम में जिम में बिताते थे और स्पेशल डाइट भी लेते थे.

सिद्धार्थ अपने शरीर को फिट रखना चाहते थे. इसी वजह से उनकी हेल्थ पर इसका बुरा असर पड़ा. वैसे हार्टअटैक पड़ने की कोई उम्र नहीं है. कई बार कम उम्र के युवाओं को भी हार्ट अटैक की वजह से मरते हुए देखा गया है. डॉक्टर का कहना है कि ज्यादा एक्सरसाइज करने और स्टेरॉयड का इस्तेमाल करने की वजह से भी हार्टअटैक पड़ने की संभावना रहती है.

बता दें कि सिद्धार्थ हर रोज सुबह और शाम जिम में बहुत समय बिताते थे. कुछ लोगों का यह भी कहना है कि सिद्धार्थ को सिगरेट पीने की लत थी, जो हार्टअटैक के लिए जिम्मेदार हो सकता है. सिद्धार्थ के फैमिली डॉक्टर ने कहा- मैंने सिद्धार्थ को ज्यादा एक्सरसाइज करने से मना किया था. लेकिन वह फिर भी एक्सरसाइज करते रहे और हो सकता है कि इसी वजह से उनको दिल का दौरा पड़ा हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *