सिर्फ 17 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हो गई ये लड़की, मां के बारे में जो बताया जानकर रह जाएंगे हैरान

मां बनना हर महिला के लिए बहुत ही खुशी की बात होती है. मां बनने के बाद महिलाओं की जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है. मां बनने के बाद महिलाओं पर जिम्मेदारी का भार बढ़ जाता है. इसलिए ज्यादातर महिलाएं ऐसी उम्र में मां बनने की कोशिश करती हैं, जब उनकी जिंदगी सिक्योर हो जाती है. हालांकि एक युवती ने यह बताकर सबको दंग कर दिया कि वह मात्र 17 साल की उम्र में मां बन गई.

मात्र 17 साल में प्रेग्नेंट हो गई युवती
‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, शैनन नामक एक युवती ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि वह मात्र 17 साल की उम्र में प्रेग्नेंट होकर मां बन गईं. शैनन टिकटॉक यूजर हैं, उन्होंने टिकटॉक पर ही एक वीडियो शेयर कर बताया कि मात्र 17 साल की उम्र में वह प्रेग्नेंट हो गईं और एक बच्चे की मां बन गईं. शैनन ने इसके अलावा अपनी फैमिली से जुड़े कुछ शॉकिंग फैक्ट्स के बारे में भी जानकारी दी.

शैनन ने अपनी मां तथा अपनी नानी के बारे में भी बताया कि उनकी मां मात्र 18 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हो गई थीं. वहीं उनकी नानी ने मात्र 16 साल की उम्र में एक बच्चे को जन्म दे दिया था. सिर्फ शैनन ही कम उम्र में मां नहीं बनीं, बल्कि उनकी बहन भी मात्र 19 साल की उम्र में प्रेग्नेंट हो गई थीं. शैनन ने कम उम्र में प्रेग्नेंट होने के फायदे भी बताए हैं.

बहन भी 21 साल में हो गई थी प्रेग्नेंट
शैनन के अनुसार, उनके घर में 5 जेनरेशन अभी भी जिंदा है, क्योंकि सभी 21 साल से कम उम्र में मां बन गई थीं. उनकी परनानी सबसे ज्यादा उम्र की महिला हैं. जो 91 साल की हैं. उन्होंने बताया कि जल्दी मां बनने का फायदा है कि बच्चे, अपने बुजुर्गों के साथ भी वक्त बिताते हैं. उन्होंने बताया कि ज्यादा उम्र में मां बनने पर बहुत कम लोग अपनी परनानी से मिल पाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *