हवा में उड़ता हुआ दिखाई दिया ये हिरण, वीडियो देखकर भरोसा कर पाना मुश्किल

जंगली जानवरों को देखना एक अद्भुत अनुभव हो सकता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक हिरण लगभग 7 फीट हवा में छलांग लगाता दिख रहा है, जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स मंत्रमुग्ध हो गए हैं. वीडियो में एक हिरण सड़क पार करने की कोशिश में एक छोर से दूसरे छोर तक लंबी और ऊंची छलांग लगाता है. धीमी गति में शूट किया गया वीडियो, कूद के दौरान हिरण द्वारा कवर की गई ऊंचाई और लंबाई को दिखलाता है. ऐसा लगता है जैसे जानवर हवा में उड़ रहा हो.

अचानक हवा में उड़ने लगा यह हिरण
जैसे ही यह उस ऊंचाई पर कूदता है, यह विपरीत दिशा में सुरक्षित रूप से उतरता है और जंगल में भागने में सफल रहता है. इस बीच, एक व्यक्ति जो इस एक्शन को लाइव देखता है वह दंग रह जाता है. वीडियो को वाइल्डलेंस इको फाउंडेशन ने ट्विटर हैंडल से एक कैप्शन के साथ साझा किया, जिसमें लिखा है, ‘और लंबी कूद व ऊंची कूद का गोल्ड मेडल जाता है…’ वीडियो को IFS अधिकारी प्रवीण कस्वां ने फॉरवर्ड किया था, जो अक्सर जानवरों के दिलचस्प वीडियो शेयर करते हैं.

लंबी छलांग देखकर हैरान रह गए लोग
इंटरनेट पर वीडियो वायरल हो गया है, और लोगों को हिरण के कौशल पर अचंभित कर दिया है. एक यूजर ने लिखा, ‘वाह, किसी से इतनी लंबी छलांग कभी नहीं देखी लेकिन ये सचमुच उड़ रहा है.’ एक अन्य ने लिखा, ‘मैंने अपनी जीप पर हिरण को छलांग लगाते हुए देखा है. वे वास्तव में ओलंपिक स्तर के हाई जम्प करने वाले हैं.’ हिरण को हमेशा यह खतरा बना होता है कि कहीं वह जंगल में किसी खूंखार जानवर का शिकार ना बन जाए. ऐसे में हिरण लंबी छलांग व तेज दौड़ लगाने में काफी माहिर होते हैं. हिरणों का जीवन जंगल में बेहद ही संघर्ष भरा होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *