हेलेन संग अपने पिता की शादी से खुश नहीं थे सलमान खान, डिप्रेशन में चली गई थी सलमान की मां

सुपरस्टार सलमान खान के पिता और मशहूर लेखक सलीम खान हमेशा अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। सलीम खान ने अपनी दमदार स्क्रिप्ट के जरिए बॉलीवुड में एक खास पहचान बनाई है और उन्होंने हिंदी सिनेमा की कई सुपरहिट फिल्में लिखी है। पहले सलीम खान ने सलमा से शादी रचाई थी जिससे उनके 4 बच्चे हुए। इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के दौरान सलीम खान हेलन को दिल दे बैठे।

50 और 60 के दशक में हेलन हिंदी सिनेमा पर राज करती थी। न सिर्फ उनकी खूबसूरती के लोग कायल थे बल्कि उनके डांस ने भी लाखों लोगों को दीवाना बनाया था। वहीं सलीम खान भी उनकी ख़ूबसूरती पर लट्टू हो गए और इनका प्रेम-संबंध एक समय पर बॉलीवुड में काफी चर्चा में रहा।
इसके बाद सलीम खान ने हेलेन से शादी रचा ली और अपने घर ले आए। कहा जाता है कि, हेलन के घर लाने के बाद सलमान खान पिता सलीम खान से काफी नाराज हो गए थे। वहीं उनकी पहली पत्नी सलमा भी उनसे बहुत नाराज थी। इतना ही नहीं बल्कि शुरुआत में हेलन को घर के किसी भी सदस्य ने नहीं स्वीकारा था और न उनसे कोई बात करता था।

एक इंटरव्यू के दौरान खुद सलीम खान ने बताया था कि, “वे तब बच्चे थे, हेलन के प्रति उनका रुखा व्यवहार दिखता था। उस वक्त वैसा ही करते थे जैसा कि वह अपनी मां सलमा को करता हुआ देखते थे। मैंने ईमानदारी के साथ इस बात को कहा कि सलमा ने शुरुआत में हमारे रिश्ते को जल्दी स्वीकार नहीं किया था। ऐसे में जब बच्चे अपनी मां को ऐसे देखते थे तो जाहिर तौर पर वे भी वैसे ही रिएक्ट करते थे। उस वक्त हेलन से घर में कोई बात तक नहीं करता था।”
एक रिपोर्ट की माने तो सलीम की दूसरी शादी के बाद उनकी पहली पत्नी सलमा डिप्रेशन में चली गई थी। कहा जाता है कि, जब सलमा को पहली बार हेलेन और उनके पति सलीम खान के रिश्ते के बारे में पता चला था तो वो बुरी तरह टूट चुकी थी। इस दौरान उनके चारों बच्चों ने उनको संभाला था।
हालांकि समय के अनुसार सब ठीक होता गया और सलमान खान और अरबाज खान ने हेलन को अपनी मां बना लिया। आज आलम ये है कि सलमान खान सलमा की तरह ही हेलन को भी अपनी मां मानते हैं और उन्हें बहुत प्यार और इज्जत देते हैं। हेलन और सलमान की कुछ तस्वीरें भी अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है जिनमें देखा जा सकता है कि सलमान अपनी मां हेलन से बहुत प्यार करते हैं।

बता दें, सलीम खान ने साल 1964 में सुशीला चरक से शादी की थी। सलीम खान से शादी करने के लिए सुशीला ने अपना धर्म बदला था इसके साथ ही उन्होंने अपना नाम सुशीला से सलमा खान रख लिया था। सलमा और सलीम खान के 4 बच्चे हैं जिनमें सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान है। इसके अलावा इनकी एक बहन भी है।

इसके बाद सलीम खान ने 1980 में हेलेन से शादी रचाई। हेलेन और सलीम खान ने एक बेटी को गोद लिया जिसका नाम अर्पिता है। अब यह पूरा परिवार एक साथ रहता है और सलमान खान अपने माता-पिता के साथ ही रहते हैं। कहा जाता है कि, जब से सलमान खान इंदौर से मुंबई शिफ्ट हुए हैं तभी से वह अपने माता-पिता के पास ही रहते हैं और ना ही भविष्य में वह कभी अपने माता-पिता से अलग होंगे। सलमान खान अपनी दोनों मां के बहुत करीब है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *