होगा बॉलीवुड का बिग क्लैश, शाहरुख खान से भिड़ेंगे ऋतिक रोशन और जॉन अब्राहिम

बुधवार, 2 मार्च को, शाहरुख खान   ने आखिरकार अपनी अपकमिंग मेगा-एक्शन-एंटरटेनर ‘पठान’ की रिलीज की तारीख की घोषणा की. यशराज फिल्म्स के इस प्रोजेक्ट में दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी हैं. यह फिल्म 25 जनवरी, 2023 को रिलीज होने वाली है. इससे भी दिलचस्प बात यह है कि दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम दोनों की अलग-अलग फिल्में भी गणतंत्र दिवस 2023 पर रिलीज होने वाली हैं. इसलिए अब बॉलीवुड में बड़े क्लैश की आहट मेहसूस हो रही है.

ऋतिक और जॉन से टकराएंगे SRK
भारत की पहली एरियल-एक्शन फिल्म के रूप में चर्चित, ‘फाइटर’ में दीपिका पादुकोण पहली बार बड़े पर्दे पर ऋतिक रोशन के साथ नजर आने वाली हैं. जॉन अब्राहम ने हाल ही में अपनी एक्शन-थ्रिलर ‘तेहरान’ की घोषणा की, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है. दोनों फिल्में गणतंत्र दिवस 2023 पर रिलीज होने वाली हैं. आज ‘पठान’ की घोषणा के साथ, ऐसा लगता है कि ‘फाइटर’, ‘पठान’ और ‘तेहरान’ आपस में टकरा सकती हैं. हालांकि निर्माताओं द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

तरण आदर्श ने भी जताई आशंका
आज ‘पठान’ के फर्स्ट लुक सामने आने के बाद, ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी ट्वीट किया, ‘महत्वपूर्ण … बिगीज की रिलीज की तारीख में बदलाव … 25 जनवरी 2023 को #पठान के आने के साथ, रिलीज की तारीखों में फेरबदल की प्रबल संभावना है. क्योंकि कुछ दिग्गज, आगामी #RepublicDay 2023 पर आ रहे थे.’

बताया क्यों बदल सकती है तारीख
अपने बाद के ट्वीट में, उन्होंने लिखा, “#Fighter [#HrithikRoshan – #DeepikaPadukone] के एक नई तारीख में शिफ्ट होने की संभावना है, क्योंकि #Pathaan और #Fighter दोनों #SiddharthAnand द्वारा निर्देशित हैं. #तेहरान – #JohnAbraham – पर विचार कर सकते हैं. एक नई तारीख, क्योंकि #जॉन #पठान और #तेहरान को बॉक्स ऑफिस पर भिड़ते हुए नहीं देखना चाहेंगे.’

वॉर’ थी सबसे बड़ी फिल्म
दीपिका के अलावा, ‘पठान’ और ‘फाइटर’ के बीच एक और आम बात यह है कि दोनों फिल्मों का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद कर रहे हैं, जिन्होंने 2019 में YRF के लिए सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर – ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘वॉर’ दी थी.

बता दें कि जहां ‘पठान’ यश राज फिल्म्स द्वारा बनाई गई है, वहीं ‘तेहरान’ मैडॉक फिल्म्स द्वारा निर्मित है. दूसरी ओर, ‘फाइटर’ को वायकॉम18 स्टूडियो द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है और यह आनंद के अपने बैनर मार्फ्लिक्स के साथ प्रोडक्शन में भी शुरुआत कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *