होटल में चावल खाने से पहले नहीं पूछा दाम, पैसे देने में कपल की हालत गई खराब

अलग-अलग होटल्स में खाने का रेट भी अलग होता है. फेसेलिटी के हिसाब से भी खाने के पैसों में बदवाल होते हैं. हालांकि, जब हम रेस्टॉरेंट में लंच या डिनर के लिए जाते हैं तो उसका खाने का रेट जरूर देख लेते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि, अपने पॉकेट मनी के हिसाब से ही खाने का स्वाद लेना चाहिए, वरना कई बार ‘लेने के देने’ पड़ जाते हैं.

एक होटल में एक शख्स को भारी नुकसान हो गया. हालांकि उसे नहीं मालूम था कि सिर्फ थोड़े से चावल के चक्कर में उसे जेब ढीली करनी पड़ जाएगी. यह मामला सिंगापुर का है, जब एक कपल ने होटल से प्लेन चावल ऑर्डर किया.

कपल को सिंगापुर में चावल खाना पड़ा महंगा
सोशल मीडिया पर कुछ इसी तरह के स्कैम का शिकार हुए एक कपल ने अपने साथ हुई घटना के बारे में बताया. सिंगापुर में छुट्टी मनाने आए एक कपल को दो कटोरी चावल काफी महंगा पड़ गया. जब होटल वाले ने बिल थमाया तो उनके होश उड़ गए. चलिए जानते हैं कि आखिर इस कपल के साथ क्या हुआ था.

कपल ने बाहर के खाने का ऑर्डर किया, लेकिन वह चावल मंगाना भूल गए. उन्होंने फैसला किया कि होटल से ही दो कटोरी चावल मंगाया जाए. उन्होंने चावल को बड़े ही चाव से खा लिया, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि चावल का भुगतान महंगा करना पड़ सकता है.

होटल ने चावल का बिल थमाया तो उड़ गए होश
कपल ने जब होटल से चावल का बिल मांगा तो उनके होश ही उड़ गए. सिंगापुर के मरीना बे सैंड्स होटल ने सिर्फ दो कटोरी चावल के इस कपल से एक हजार रुपए वसूले. उन्होंने जब बिल देखा तो हैरान रह गए, क्योंकि सिर्फ प्लेन चावल के इतने रुपए मांगना हैरानी भरा था. कपल ने बिल को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और उन्होंने कैप्शन में मेंशन किया कि उनके लाइफ का सबसे महंगा चावल. होटल ने चावल के पैसों साथ-साथ सर्विस चार्ज व टैक्स के भी पैसे वसूले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *