होटल में रिसेप्शनिस्ट की जॉब करने वाली मोनालिसा कैसे बन गई भोजपुरी की क्वीन, जानें पूरी कहानी

भोजपुरी फिल्मों की क्वीन कही जाने वाली मोनालिसा अब घर-घर में मशहूर हो चुकी हैं. वह भोजपुरी के अलावा हिंदी, बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगू, मलयालम फिल्मों में काम कर चुकी हैं. मोनालिसा के पास दौलत-शोहरत और ऐशो-आराम की हर वस्तु है. लेकिन एक समय ऐसा था, जब वह बहुत गरीब थी. अपने परिवार की मदद के लिए उन्हें होटल में रिसेप्शनिस्ट तक की जॉब तक करनी पड़ी थी.

मोनालिसा के अभिनेत्री बनने तक की कहानी बहुत ही दिलचस्प रही है. मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है. वह कोलकाता की रहने वाली हैं. 1991 में आई आर्थिक मंदी की वजह से उनके पिता का कारोबार बंद हो गया, जिसके बाद घर में पैसों की समस्या होने लगी. परिवार वालों की मदद के लिए मोनालिसा ने एक होटल में रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करना शुरू कर दिया. उन्हें हर रोज 120 रुपये मिलते थे.

मोनालिसा को बचपन से ही डांस करने का भी शौक था, जिस वजह से उन्होंने फिल्मी दुनिया में आने की तैयारी बचपन में ही शुरू कर दी थी. लेकिन उनके घरवाले नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करें. मोनालिसा से बंगाली फिल्म के डायरेक्टर ने फिल्मों में काम करने के लिए कहा. तो उन्होंने मॉडलिंग और ब्यूटी कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करना शुरू कर दिया.

मोनालिसा को 1997 में हिंदी फिल्म जयते में काम करने का मौका मिला. शुरुआत में उन्होंने छोटे-मोटे किरदार निभाए. इसके बाद मोनालिसा ने दूसरी भाषाओं की फिल्में करना भी शुरू कर दिया. उन्हें असली पहचान भोजपुरी फिल्म ‘कहां जईबा राजा नजरिया लड़ाईके’ से मिली. इसके बाद वह सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गईं और भोजपुरी फिल्मों की क्वीन बन गई. मोनालिसा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *